कलेक्टर ने जन चौपाल में सुनी लोगों की समस्याएं, दिए निराकरण के निर्देश

 

बेमेतरा: जिला कार्यालय बेमेतरा में हर मंगलवार को आयोजित होने वाले जन चौपाल में जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों से पहुंचे लोगों ने कलेक्टर रणबीर शर्मा से एक-एक कर मुलाकात की और उनके समक्ष अपनी मांगे व समस्याएं रखी। जन चौपाल में आज अलग-अलग समस्याओं के निराकरण हेतु कुल 16 आवेदन प्राप्त हुए। कलेक्टर ने प्रकरणों के अनुसार संबंधित अधिकारियों को आवेदन प्रेषित करते हुए यथाशीघ्र नियमानुसार निराकरण के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने महत्वपूर्ण प्रकरणों को समय सीमा में दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही हेतु संबंधित अधिकारी को प्रेषित किया। जनचौपाल में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

जन चौपाल में ग्राम-काचरी निवासी नारायण साहू एवं तोरन लाल साहू ने खेत में वर्षा की कमी के कारण हुए फसल क्षति का मुआवजा राशि दिलवाने के संबंध में आवेदन दिया। ग्राम-बैजलपुर निवासी प्रदीप कुमार साहू ने 02 माह (अप्रैल 2025 एवं मई 2025) का मानदेय भुगतान कराने के संबंध में आवेदन दिया। ग्राम-भुरकी निवासी अनिल ने तहसीलदार कार्यदिश के विरुद्ध आपत्ति दर्ज कर वास्तविकता के आधार पर आवेदक/शिकायतकर्ता के नाम दर्ज किये जाने हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। ग्राम-काचरी निवासी रामकुमार साहू ने सहायता राशि प्रदान करने के संबंध में आवेदन दिया। कलेक्टर ने संवेदनशीलता के साथ आवेदकों की मांग एवं समस्याओं को सुना और नियमानुसार उनका निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

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